Hamare chainal ko subcribe kare 

Ranjan fl support 



5 best mike for youtubers

हेल्लो दोस्तों अगर आप किसी भी सोशल मीडिया के लिए विडीओ बनाते हो तो आपको पता होगा की Video Content के साथ साथ हमारा Voice Quality भी अच्छी होनी बहोत जरुरी है । अगर आप यूट्यूब या टिकटोक के लिए वीडियो बनाते हो तो आपके के पास एक अच्छा mic होना बहोत जरूरी है । आज में आपको 5 बेस्ट mic का review दूंगा जिससे आपको mic खरीदने में हेल्प मिलेगी।
 

1 ) Maono AU-400 ( Rs.549 ) -     

             
         इस mic में आपको 3.5 mm का jack मिल जाता है जिसे  आप अपने लैपटॉप,कंप्यूटर और सभी तरह के मोबाइल फ़ोन ( Android / IOS ) के साथ connect करके अपने वॉइस को रिकॉर्ड कर सकते हो ।
   
       इस mic में आपको noise cancellation का भी फीचर मिल जाता है जिससे आपकी वीडियो से थोड़ी बहुत noise cancellation हो जाती है आवर इस mic के साथ आपको एक clip भी मिल जाएगी जिसे आप अपने कालर पर लगा सकते हो।
       
     इस mic के साथ आपको 3 - Pin Adapter मिल जाता है जिससे आप अपने Dslr के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हो। इस mic के साथ आपको एक बैग मिल जाएगा जिसमे आप अपने mic को रख सकते हो।
                 

2) FreshDCart ( Rs.299 ) 


         इस mic में आपको 3.5 mm का jack मिल जाता है जिसे  आप अपने लैपटॉप,कंप्यूटर और सभी तरह के मोबाइल फ़ोन ( Android / IOS ) के साथ connect करके अपने वॉइस को रिकॉर्ड कर सकते हो । इसमे भी आपको noise cancellation का ऑप्शन मिल जाता है पर इस में noise cancellation ज्यादा नही हो पाती है ।

इस के साथ भी आपको एक छोटा bag मिल जाएगा जिसमे आप अपने mic को रख सकते हो ।
       

3) Yash Vision ( Rs.299 ) -    


              दोस्तो इस mic में आपको 145cm / 5 feet लंबा कैबल मिल जाता है जो कि काफी बड़ा है। ये mic भी आपके सभी device में connect हो जाएगा।

इस mic के साथ आपको कोई bag नही मिलता पर अगर आप सिर्फ काम चलाने के लिए लेना चाहते हो तो ये एक अच्छा mic है ।
               

4) Collar Mic ( Rs.245 ) - 


             इस mic में आपको 3.5 mm का jack मिल जाता है जिसे  आप अपने लैपटॉप,कंप्यूटर और सभी तरह के मोबाइल फ़ोन ( Android / IOS ) के साथ connect करके अपने वॉइस को रिकॉर्ड कर सकते हो । इसमे भी आपको noise cancellation का ऑप्शन मिल जाता है पर इस में noise cancellation ज्यादा नही हो पाती है ।
               

5 ) Generic ( Rs.299 ) -    


              इस mic में आपको 3.5 mm का jack मिल जाता है जिसे  आप अपने लैपटॉप,कंप्यूटर और सभी तरह के मोबाइल फ़ोन ( Android / IOS ) के साथ connect करके अपने वॉइस को रिकॉर्ड कर सकते हो। 

इस mic को मैने 2 साल से ज्यादा इस्तेमाल किया है ये एक बहुत अच्छा mic है इसमें भी आपको noice cancellation का फीचर मिल जाता है।
       
Dj ranjansingheshwar 

No comments:

Powered by Blogger.