Hamare chainal ko subcribe kare 

Ranjan fl support 



5 तरीके YouTube से पैसे कमाने के - YouTube से पैसे कैसे कमाऐ


          हेल्लो दोस्तों ! आप में कई लोग ऐसे होंगे जो YouTube से पैसे कमाना चाहते है पर उन्हे ये नही पता होता है की YouTube से पैसे कैसे कमाऐ जाते है? अगर आप भी YouTube से पैसे कमाना चाहते हो तो यह पोस्ट आप लोगो के लिए Helpful होने वाला है आज में आपको 5 Popular तरीके बताने वाला हूँ जिससे आप घर बैठे YouTube से पैसे कमा सकते हो।

          

  • YouTube क्या है ? 
Youtube एक video sharing Platform है। जिस पर कोई भी व्यक्ति अपनी video को upload कर सकता है। यह एक free plateform है।
                
Youtube Google की ही एक service है और google की अन्य service की तरह ही youtube app भी आपको हर New Smartphone में देखने को मिल जाता है।

YouTube से पैसे कमाने के 5 Popular तरीके -

1) Video Upload करके - 

  
दोस्तों आप YouTube पर अपना Channel बनाकर Video Upload करके भी पैसे कमा सकते हो उस के लिए आपको अपने YouTube Channel पर 1000 Subscriber और 4000 Hours का Public Watch Time Complete करना होगा।               

Monetization Criteria Complete करने के बाद ( 1000 Subscriber & 4000 Hours Watch Time ) आप अपने Channel को Google Adsense से जोड सकते हो। Adsense से जोडने के बाद आपके Youtube Videos पे जितने Ads दिखाऐ जाऐंगे उतने पैसे आपके Adsense Account में आजाऐंगे।

Adsense Account में 100$ होने के बाद आप अपने Bank Account में सारे पैसे ले सकते हो।

2) Affiliate Marketing - 


Youtube Channel से पैसे कमाने के लिए आप Affiliate Marketing का भी इस्तेमाल कर सकते हो। अगर आपके YouTube Channel पर ज्यादा Subscriber है तो आप किसी भी Products की Affiliate Link बनाकर अपने Youtube Channel के Videos के Description में लगा सकते हो ।
                   
 अगर आपके Affiliate Link से किसी ने भी कुछ Product को खरीदा तो उसका Commission आपको अपने Account में मिल जाऐगी । सभी Product का Commission अलग होता है और Product Delivered होने के बाद आपके Account में मिल जाऐगी।

बहोत सारे Company के Affiliate Program होते है जैसे की Amazon, Flipkart, GoDaddy etc. Company के Affiliate Program Join करके पैसे कमा सकते हो।

3) Paid Sponsorship - 



दोस्तों जब आपका YouTube Channel Famous हो जाऐगा तब आपको Company उनके Products, Apps, Software की Sponsorship देते है । आप किसी भी Website की भी Sponsorship ले सकते हो।                        
बहोत से Case में Company पैसे के साथ साथ आपको उनके Products भी Lifetime के लिए देती है बहोत से Case में आपको सिर्फ पैसे दिये जाते है Sponsorship के लिए ।

आप एक Sponsorship से आपके एक महिने के Google Adsense से भी कही ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

4) Earning Apps - 


आप अपने YouTube Channel पर Earning Apps की Video बनाकर Refer Earning कर सकते हो Earning App Videos से आप Google Adsense + Refer Earning करके और भी ज्यादा पैसा कमा सकते हो।

बहोत सारे Apps आपको मिल जाऐंगे जिसकी Referral Link आप अपने Video में दे सकते हो अगर आपके Subscriber ने उस App को Install किया तो आपको भी उसका Refer Amount मिल जाऐगा इस तराह से आप और भी ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

5) Paid Coarse - 


जब आपका YouTube Channel Famous हो जाऐगा तो आप अपना Paid Coarse भी Launch कर सकते हो इस तरीके से भी आज लोग पैसा कमकते है।

Paid Coarse में आप अपने Channel के Category के हिसाब से Videos का Coarse बनाकर उसे अपने Subscriber को बेच सकते हो।

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा।
Dj Ranjan singheshwar 

No comments:

Powered by Blogger.