Hamare chainal ko subcribe kare 

Ranjan fl support 



Google se paisa kese kamaye

हेल्लो दोस्तों ! क्या आप लोग गूगल से पैसे कैसे कमाऐ जानना चाहते हो तो यह पोस्ट आप लोगो के लिए बहुत Useful होने वाला है।

Google Se Paise Kaise Kamaye

गूगल से पैसे कमाने के बहोत सारे तरीके है जिस से आज बहोत से लोग लाखों रुपये घर बैठे कमा रहे है । गूगल से पैसे कमाने के लिए आपके पास Computer या Laptop होना जरुरी नहीं आप सिर्फ अपने Smartphone से गूगल से पैसे कमा सकते हो । गूगल की बहोत सारी Service है जैसे की YouTube, Blogger, Admob, Adsense, Google Play Store, Google Adwords इत्यादी।


Google क्या है ? 


गूगल शब्द Googol शब्द से लिया गया है । गूगल एक Search Engine है अगर देखा जाऐ तो हमारे पास और भी सर्च इंजिन मौजुद है जैसे की YaHoo और Bing पर Google दुनिया का सबसे बडा सर्च इंजिन है।                
                      
गूगल का इस्तेमाल किसी भी सवाल के जवाब को ढूंढने के लिये किया जाता है और लगभग सभी सवालो के जवाब आपको Google पर मिल जाऐगा। Google 40 से अधिक भाषाओं में पुछे जाने वाले सवालो देता है।  Google के वर्तमान CEO सुंदर पिचाई है।

Google Full Form कुछ इस तराह से है।

G - Global
O - Organization
O - Oriented
G - Group
L -  Language
E - Earth

गूगल से पैसे कमाने के तरीके  - 


1) Adsense से पैसे कमाऐ - 

दोस्तों  Adsense गूगल का एक मशहूर Platform है जहा से हम घर बैठे पैसे कमा सकते है । Google Adsense एक Advertisement Platform है जिसके माध्यम से आप YouTube, Blog और Website पर Ads लगा सकते हो।                    
Adsense से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले हमें Adsense Approval लेना पढता है जो की बहोत मुश्किल होता है। एक व्यक्ती अपने नाम, पता और मोबाईल नंबर से सिर्फ एक ही Adsense Account बना सकता है।

Adsense से पैसे कमाना बहोत आसान है । Adsense में  10 $ होते ही आपको एक Pin भेजा जाता है ताकी आपका Address Verified कर सके उसके बाद 100 $ होते ही आप आपने पैसे Bank Account में ले सकते हो।

2) YouTube से पैसे कमाऐ - 


YouTube भी गूगल का ही एक मशहुर Platform है आप लोगो को पता ही होगा की YouTube का इस्तेमाल विडीओ देखने किया जाता है पर विडीओ देखने के साथ - साथ आप YouTube पर अपना Channel भी बना सकते हो।  


YouTube से पैसे कमाने के बहोत सारे तरीके है उन में से एक Google Adsense भी है । YouTube Channel फेमस हो जाने के बाद आप उसके माध्यम से Affiliate Marketing करके पैसे कमा सकते हो। YouTube पर आपको Sponsorship का भी पैसा मिलता है आपके YouTube Channel पर जितने ज्यादा Subscriber होंगें उतने ही ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे। 
                 
YouTube Channel बनाने के बहोत फायदे है और साथ ही साध आप बहोत पैसे भी कमा सकते हो । YouTube से आज लोग लाखों रुपये हर महिने कमा रहे है ।  

3) Blogger से पैसे कमाऐ -


दोस्तों Blogger भी एक गूगल का Platform है Blogger के माध्यम से आप अपना Blog बना सकते हो। Blogger पर आपको Domain या Hosting खरीदना नही पडता है Blogger के माध्यम से आप एक फ्री ब्लोग वेबसाइट बना सकते हो।  


Blogger एक अच्छा Platform है पैसे कमाने का अगर आपको लिखने का शोक है तो आप अपना ब्लोग बना कर उस पर Google Adsense की Ads लगाकर पैसे कमा सकते हो। ब्लोग पर आपको Guest Post का भी पैसा दिया जा सकता है। 

Blogger से भी पैसे कमाने के बहोत तरीके है जैसे की Google Adsense, Guests Post और आप दुसरो के लिए Articles लिख कर या दुसरो के लिए ब्लोग तयार करके उनसे पैसे कमा सकते हो।  

उम्मीद करता हूँ यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा।  

No comments:

Powered by Blogger.